Breaking News

दुर्जनपुर कांड अपडेट : ग्राम प्रधान कृष्णा यादव ,मृतक गामा पाल समेत 21 नामजद व 25-30 अज्ञात लोगों पर कोर्ट ने दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। एक तरफ जहां आलाकत्ल मिल जाने के बाद दो दिन की रिमांड के बावजूद रेवती पुलिस ने हत्यारोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को एक दिन बाद ही वापस जेल को सुपुर्द कर दी , तो वही अब ग्राम प्रधान कृष्णा यादव और अन्य लगभग 51 लोगो की मुश्किलें बढ़ गयी । आज माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट बलिया की अदालत ने धीरेंद्र सिंह की पत्नी के आवेदन पर सुनवाई के बाद उपरोक्त सभी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कृत जांच आख्या से कोर्ट को अवगत कराने का बलिया पुलिस को आदेश दिया है । यह आदेश माननीय  न्यायमूर्ति अविनाश कुमार मिश्र अपर सिविल जज (जु डि)चतुर्थ ,न्यायिक मजिस्ट्रेट बलिया ने आशा प्रताप सिंह बनाम कृष्णा यादव बगैरह में सुनवाई के बाद दिया है ।

बता दे कि पुलिस द्वारा एक पक्षीय कार्यवाही से आरोपी धीरेंद्र सिंह के परिवार ने कोर्ट से गुहार लगाकर अपने पक्ष के लोगो के घायल होने का मुकदमा दर्ज कराने की बिनती की थी । इस आदेश के बाद मृतक जयप्रकाश उर्फ गामा पाल भी हमलावरों में शामिल हो गया है और इसके ऊपर भी मुकदमा पंजीकृत होने का आदेश है । इस आदेश के बाद यह पूरा घटना क्रम बलवा का हो गया है । अब देखना है कि पुलिस इस आदेश के बाद क्या निष्कर्ष निकालती है ।

इस मुकदमे में रमेश सिंह गुड्डू प्रदेश प्रभारी पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ शशिकांत सिंह जिला प्रभारी प्रेम प्रकाश तिवारी की जहां प्रमुख भूमिका रही , वही  बृजेश सिंह वकील, नवीन सिंह वकील, हरिवंश सिंह वकील ,साधु सिंह वकील के पैनल ने यह आदेश पारित होने में महत्वपूर्ण कानूनी सहयोग दिया । अदालत में अशोक सिंह प्रमोद सिंह पिंटू सिंह सुनील सिंहआदि तमाम लोग मौके पर मौजूद रहे ।