Breaking News

होटल,रेस्टोरेंट व मॉल मालिकों संग बैठक में बोले जिलाधिकारी : कोरोना के संग जीने की सीखनी होगी कला



विवेक जायसवाल
बलिया ।।  जिलाधिकारी बलिया ने जनपद केहोटल, रेस्टोरेंट और मॉल के मालिकों के साथ एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की । जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने अपने संबोधन में साफ कहा कि लॉक डाउन खुलने का मतलब यह नही लगाया जाना चाहिये कि कोरोना का खतरा कम हो गया है । बल्कि अब हम सबको कोरोना के साथ ही जीने की कला सीखनी पड़ेगी, आदत डालनी पड़ेगी । अपनी दिनचर्या में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना और हाथों को बार बार धोने की आदत को शामिल करना अति आवश्यक व मजबूरी है ।


जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने होटल , रेस्टोरेंट्स  व मॉल के मालिकों को साफ निर्देश दिया कि lock down-5 अनलॉक- 1 के लिये  भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिशा निर्देश दिए गए हैं उसी के अनुरूप संचालन किया जाना है  जिलाधिकारी ने कहा कि गाइडलाइन के अनुसार ही सभी को अपने-अपने कार्य करने हैं। होटल और रेस्टोरेंट में जनपद के ही स्टाफ को रखने का जिलाधिकारी ने निर्देश दिया ।
साथ ही होटल और रेस्टोरेंट में हर जगह सैनिटाइज कराना आवश्यक बताते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा । साथ ही होटल मालिकों को यह भी निर्देश दिया कि होटल में बैठकर खाना प्रतिबंधित है, होटल में खाना बनेगा तो उसको होम डिलीवरी के माध्यम से ग्राहक को तक भेजा जा सकता है । होटल में बैठकर कोई नहीं खाना खाएगा ।जिलाधिकारी ने कहा कि सप्ताह में 6 दिन ही यह सारे प्रतिष्ठान खुलेंगे, रविवार को पूर्णतया बंदी रहेगी ।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि इसके अलावा जो भी गाइडलाइन भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई है या समय-समय पर जारी की जाएगी उसके अनुरूप ही व्यवसाय का संपादन करना होगा । नियमों के विपरीत कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । होटल,रेस्टोरेंट व मॉल मालिकों ने भी जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि करोना महामारी में हम सभी प्रशासन के साथ हैं और जनपद को करोना के संक्रमण से बचाने कि किसी भी प्रयास के भागीदार बनेंगे ।
   वही मॉल में भी ग्राहकों के प्रवेश से पहले ही हाथों को सेनिटाइज कराना अनिवार्य होगा और बिना मास्क वाले का प्रवेश कत्तई नही होना चाहिये । थर्मल स्केनिंग की भी व्यवस्था मॉल को करनी होगी । इस बैठक को अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने भी संबोधित किया ।

बाइट - हरी प्रताप साही [जिला अधिकारी बलिया ]