Breaking News

राजकोट से बलिया पहुंचे श्रमिको में से 68 पाये गये कोरोना संदिग्ध,अब सेम्पल जांच के बाद होगा सत्यापन,जयपुरिया में किये गये क्वारंटीन

  राजकोट से बलिया पहुंचे श्रमिको में से 68 पाये गये कोरोना संदिग्ध,अब सेम्पल जांच के बाद होगा सत्यापन,जयपुरिया में किये गये क्वारंटीन

बलिया 6 मई 2020 ।। राजकोट से बलिया  पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस के 64 श्रमिको में थर्मल स्कैनिंग के बाद कोरोना जैसे लक्षण दिखने पर अलग करके सेठ जयपुरिया स्कूल के क्वारंटीन केंद्र पर क्वारंटाइन कर दिया गया है ।
बता दे कि राजकोट से बलिया पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस जिसमें 1200 श्रमिक यात्रा करके आए हैं, में से 68 श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग में कोरोना के लक्षण जैसे लक्षण पाए जाने पर उनको सेठ जयपुरिया स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया गया है ।अब इनके सैंपल लेकर मेडिकल कालेज जांच के लिए भेजा जाएगा । बता दें कि राजकोट से बलिया पहुंचे 1296 श्रमिकों में से 600 श्रमिक बलिया जनपद के ही हैं जिनको जनपद के विभिन्न को क्वारंटीन सेंटरों पर रखा गया है जबकि 696 श्रमिक बलिया जनपद के आसपास के जनपदों के थे जिनको रोडवेज की बसों से उनके जनपदों को भेज दिया गया । इस पूरी  कवायद की निगरानी जिलाधिकारी बलिया श्रीहरि प्रसाद शाही ,नोडल अधिकारी डॉ विपिन जैन (आईएएस),पुलिस अधीक्षक बलिया देवेंद्र नाथ ,शहर कोतवाल बलिया, एसडीएम सदर अश्वनी कुमार, नायब तहसीलदार जया सिंह के अलावा अन्य उच्च अधिकारी सुबह से ही रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे । साथ ही स्वास्थ्य विभाग के डॉ केडी प्रसाद एडिशनल सीएमओ,डॉ हरिनंदन प्रसाद, डॉ सिद्धार्थमणि दुबे के साथ पूरी टीम के साथ सुबह से  सभी श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग करके उनको क्वॉरेंटाइन के लिए सर्टिफिकेट जारी करते रहे । इसी थर्मल स्कैनिंग में कुल 68 को संदिग्ध मानते हुए 67 श्रमिकों को  सेठ जयपुरिया स्कूल में  क्वारंटाइन कर दिया गया है और 1 को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है ।

बयान डॉ के डी प्रसाद प्रभारी सीएमओ बलिया


                                        विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098