Breaking News

लखनऊ : सपा एमएलसी शिक्षक प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में आए प्रदेश के दो बड़े शैक्षिक संगठन,लड़ाई के रोचक होने की उम्मीद


सपा एमएलसी शिक्षक प्रत्याशी  धर्मेंद्र यादव के समर्थन में आए प्रदेश के दो बड़े शैक्षिक संगठन,लड़ाई के रोचक होने की उम्मीद
रंजीत यादव

लखनऊ 6 मार्च 2020 ।।समाजवादी पार्टी के मेरठ सहारनपुर मंडल से एमएलसी शिक्षक प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में प्रदेश के दो बड़े शैक्षिक संगठन आ गए हैं जो कि पिछले 3 दशकों से उत्तर प्रदेश में शिक्षक हित में कार्य कर रहे है।
 पहला संगठन जिसका नाम बहुजन माध्यमिक शिक्षक संघ है इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मनमोहन सिंह ने एमएलसी शिक्षक प्रत्याशी श्री धर्मेंद्र  से मुलाकात करके उन्हें पूरा आश्वासन दिया है कि उनके संगठन का हर शिक्षक उनके समर्थन में आगामी चुनाव में वोट डलवाएगा । बता दे कि यह संगठन उत्तर प्रदेश का माध्यमिक शिक्षा से जुड़ा बहुत बड़ा संगठन है जिसका हर स्कूल और हर कॉलेज में एक प्रतिनिधि है । जैसा कि श्री सिंह ने बताया कि इस संगठन के उत्तर प्रदेश में 10,000 से ज्यादा शिक्षक प्रतिनिधि हैं जिनमें से मेरठ सहारनपुर मंडल में सबसे ज्यादा 5000 शिक्षक सीधे तौर पर इस संगठन से जुड़े हुए हैं । यह संगठन अब से लेकर चुनाव के आखिरी तक धर्मेंद्र यादव के साथ चुनाव प्रचार में जुड़ा रहेगा।
दूसरा संगठन है माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक सभा जोकि वित्तविहीन विद्यालयों का सबसे बड़ा संगठन है । इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  रामवीर सिंह  हैं जो  पिछले 2 महीने से धर्मेंद्र यादव के साथ हर जिले में चुनाव प्रचार में जुड़े हुए हैं ।इस संगठन से वित्तविहीन विद्यालयों के मेरठ सहारनपुर मंडल में लगभग 7 से 8 हजार शिक्षक जुड़े हुए हैं अगर यह दोनों संगठन पूरी मजबूती से चुनाव वोट डलवा देते हैं तो इस चुनाव के काफी रोचक होने की उम्मीद है।