Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की मुहिम व प्रशासन की सक्रियता से खोज लिए गए दुबई से आकर लापता हुए राजाराम, भीमपुरा के कुशहा ब्राह्मण में मिले,एफआईआर दर्ज करने का आदेश,बलिया भेजे गए एंबुलेंस से

बलिया एक्सप्रेस की मुहिम व प्रशासन की सक्रियता से खोज लिए गए दुबई से आकर लापता हुए राजाराम भीमपुरा के कुशहा ब्राह्मण में मिले,एफआईआर दर्ज करने का आदेश,बलिया भेजे गए एंबुलेंस से
मधुसूदन सिंह, बृजेश सिंह


भीमपुरा बलिया 31 मार्च 2020 ।। दुबई से लखनऊ फिर बोलेरो से सीवान बिहार के दम्पति के साथ सलेमपुर देवरिया पहुंचने के बाद गायब राजाराम चौहान को बलिया एक्सप्रेस की मुहिम व प्रशासन की सक्रियता से भीमपुरा थाना के कुशहा ब्राह्मण गांव में ढूंढ लिया गया है । बता दे कि राजाराम के साथ दुबई से आये सीवान के दम्पति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर के बाद बलिया जिला प्रशासन हलकान हो गया था और ढूंढने लगा था । लेकिन पुलिस की एक छोटी सी गलती ने गांव के कई लोगो को कोरोना के संक्रमण के खतरे में डाल दिया है । जिस राजाराम को बलिया का पूरा प्रशासन ढूंढ रहा था उसका भीमपुरा पुलिस अपने रजिस्टर में राजनाथ चौहान के नाम से इंट्री की हुई थी जिससे सबको परेशानी हुई । अगर यह इंट्री राजनाथ की जगह राजाराम चौहान के रूप में हुई होती तो इतनी परेशानी किसी को नही उठानी पड़ती।
 बता दे कि सिवान में आये एक दंपति के कोरोना रिपोर्ट  पॉजिटिव  आने के बाद उसके साथ आये जिले के युवक की खोज में सोमवार की शाम से जिले का पूरा प्रशासन हलकान रहा। मंगलवार को  भीमपुरा थाना क्षेत्र के कुशहा ब्राह्मण में उसके मिलने पर प्रशासन को राहत मिली। बेल्थरारोड तहसीलदार व एसएचओ भीमपुरा ने मौके पर पहुँचकर राजाराम से बात करने के बाद पूरे गांव को उसके घर से दूर रहने की हिदायत दी। उसकी जांच के लिए एम्बुलेंस से बलिया भेज दिया गया।
   बलिया जिला प्रशासन को जब भनक मिली कि बिहार के  सिवान में दुबई से आये एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव का रिपोर्ट आया है। उसके साथ बलिया जिले के राजाराम नामक युवक के भी आने की खबर से जिले के प्रशासन में हलचल मच गई। पूरे जिले का प्रशासनिक अमला उसकी खोज में लग गया। पुलिस, राजस्व सहित कई महकमे को लगाया गया। सफलता राजस्व महकमे को मिली। क्षेत्र के एक लेखपाल ने तहसीलदार बेल्थरारोड को राजाराम के युवक की कुशहा ब्राह्मण में होने की पुष्टि की। जिसपर भीमपुरा पुलिस सुबह उसकी तलाश में घर पहुँची तो पता सीगल की वह मंदिर में पूजा के लिए गया है। इतना सुनते ही पुलिस के माथे पर बल पड़ने लगा। भागे भागे मंदिर पहुचे तो वह मंदिर पर भी नहीं मिला। जिससे प्रशासन और सकते में आ गया। पुनः उसके घर पर जाने पर वह घर पर मिला। तहसीलदार बेल्थरारोड जितेंद्र सिंह, एसएचओ भीमपुरा शिवमिलन ने उससे पूछताछ की। वह दिखने में तो स्वस्थ था लेकिन एहतियातन उसे एम्बुलेंस बुलाकर जिला मुख्यालय भेज दिया।
  राजाराम पर होगी एफआईआर, गांव के लोगो को भी एहतियातन बाहर निकलने पर लगी रोक
 कोरोना पॉजिटिव के साथ लगभग 9 घण्टे रहने वाले राजनाथ चौहान पर अपनी आइडेंटिटी छुपाने,सलाह(होम क्वारंटाइन) के वावजूद पूरे गांव में घूमने,मंदिरों में जाने आदि के कारण 188 के अंतर्गत भीमपुरा थाने में एफआईआर दर्ज करने का प्रशासन ने आदेश किया है । जहां राजाराम को बलिया से स्पेशल एम्बुलेंस भेजकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है । वही गांव के जिन जिन लोगो के संपर्क में राजाराम आये है उनको होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिये गये है और गांव के लोगो को भी गांव से बाहर न जाने की सलाह दी गयी है ।राजाराम के कोरोना टेस्ट के बाद ही गांव वालों के टेस्ट की तैयारी की जाएगी ।







सीएमएस जिला अस्पताल बलिया का बयान




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है