Breaking News

जिलाधिकारी बलिया ने किया लोहिया मार्केट का निरीक्षण : शहर के अहम प्रोजेक्ट को बेहतर स्वरूप देने को दिखे प्रतिबद्ध

जिलाधिकारी बलिया ने किया लोहिया मार्केट का निरीक्षण :शहर के अहम प्रोजेक्ट को बेहतर स्वरूप देने को दिखे प्रतिबद्ध



बलिया 31 जनवरी 2020: शहर में विगत कई वर्षों से निर्माणाधीन लोहिया मार्केट का निरीक्षण जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने शुक्रवार को किया। उन्होंने प्रोजेक्ट से जुड़ी विस्तृत जानकारी नगरपालिका के इओ दिनेश विश्वकर्मा से ली। शहर के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को बेहतर स्वरूप में लाने के लिए डीएम प्रतिबद्ध दिखे।

उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट और नगरपालिका के अधिकारियों से कहा कि अगर यह मार्केट शुरू हुआ तो प्रतिदिन कम से कम तीन हजार से ऊपर लोगों का आना जाना होगा। ऐसे में सुगम रास्ते और सुरक्षा के उपकरणों पर विशेष ध्यान दिया जाना आवश्यक है। कम से कम दो रास्ते तो एकदम जरूरी हैं। उन्होंने पूरे मार्केट का भ्रमण कर चारो ओर से आने वाले रास्ते को देखा। कहा, विजय सिनेमा रोड की ओर से आने वाला अगर रास्ता थोड़ा सा और चौड़ा हो सके तो यहां आना और सुविधाजनक हो जाएगा। बड़ा मार्केट होने के नाते यहां पार्किंग की भी बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए।

शासन को गया है पुनरीक्षित आगणन

ईओ दिनेश विश्वकर्मा ने बताया कि लोहिया मार्केट निर्माण से जुड़ी 15 करोड़ की पुनरीक्षित लागत 2018 में ही शासन को भेजी जा चुकी है। इसके अलावा एक और प्रस्ताव नगरपालिका द्वारा रखा गया है जिसमें वर्तमान प्रगति के साथ ही प्रोजेक्ट को हैंडओवर करने की बात है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रोजेक्ट का मूल प्लान, पुनरीक्षित आगणन आदि के साथ बैठकर नए सिरे से प्लानिंग करनी होगी। सभी पुराने कागजात तलब किए। इस दौरान उनके साथ सिटी मजिस्ट्रेट बृज किशोर दुबे, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव आदि थे।